Thursday, September 28

Google AdSense क्या है Aur कैसे Kaam करता है? Google Adsense Ki Puri Jankari


अगर आप एक blogger या youtuber है तो  आपके लिए google adsense  शब्द नया नही होगा , हर एक  blogger का यह सपना होता है कि उसका   google adsense approve हो,उससे  भी google adsense account मिले ,अगर आपको अभी अगर आपको अभी तक google adsense के बारे में पूरी जानकारी नही है तो इस post को पढ़ने के बाद आपको  Google Adsense के बारे में सब कुछ मालूम हो  जाएगा और आपके पास google adsense की full information होगी ।
Google Adsense से। earning करने से पहले आपको  adsense क्या है और काम कैसे करता है। इसके बारे में अच्छे से जान लेना बहुत जरूरी है  ताकि आप इससे सही से use कर सको ओर or adsense से पैसे कमा सको।
Adsense approve करना हर  blogger का सपना होता है लेकिन  adsense account approve कराना उतना आसान नही है अगर आपको adsense का account approved करना चाहते है तो आपको  adsense के terms and conditions को  follow करना होगा ।

Google AdSense Kya Hai? Ye Kaam Kaise Karta Hai? Adsense se paise kaise kamaye?
में इस post में आपको बताऊंगा की आपको   google adsense क्या है और ये work कैसे करता है और  adsense से पैसे कमाए इसके बारे में बता रहा हु । आप इस post  को अच्छे से read  करिये ताकि आपको हर एक तरिके अच्छे से समझ मे आ सके। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर आपको  adsense के बारे में जानकारी नही है तोह आप बहुत जल्दी  adsense policy violation कर बैठोगे ओर आपका adsense banned, deactivate या  suspend कर दिया जाएगा । 
Google Adsense Kya Hai ?
Adsense Internet से  earning करने का  most popular program है और यह भी कह सकते है कि  Adsense सबसे अच्छा पैसा देने वाला  advertisement network है ।
Google AdSense  Google का  ही product है जो publisher के website या blog पे automatic text, image और video के ads दिखता है और  उस ads पेअगर कोई  click करता ही तो earning होती है ।
जब Koi  blogging ,या और कोई दूसरा online काम करता है तो ज्यादातर लोगो का  Aim  होता है के पैसे कैसे कमाए,लोग कहते है ऑनलाइन पैसा कमाना बहुत  easy है , लेकिन में कहता हूं यह कि  इतना आसान  नही है जितना कि हम सोचते है ।हर कोई Internet से पैसे कमा सकता है जो मेहनत और  लगन के साथ hardwork करता है ,
बहुत लोगो को लगता है कि बहुत लोगो को लगता है कि website बनाने से अपना आप पैसा आने लगता है , ऐसा नही है की एक blog या website बना लेने से आपका income सुरु हो जायेगा. बिना मेहनत के ना किसी को कुछ मिला है और ना ही मिलेगा.
मेरे बहुत सारे दोस्त मुझ से कहते की भाई मेरे लिए भी एक   website बना दो ,ताकि में भी महीने के  10000-15000 कमा saku ।
एक blog बनाने के बाद, वहां से पैसे नहिं आते. आपको अपने blog को उसके लिए तेयार करना होगा. जैसे हम अनाज लगा लेने से पैसे नहिं आते, उसके लिए हमे उन्हें बेचना पड़ता है. तो इसी तरह आपको भी अपनी blog में ads लगाना पड़ेगा. आप जिसका भी ads अपने blog में डालोगे, वो आपको उसके लिए पैसे देगा. Google AdSense भी एक तरह का advertisement company है, जिसके जरिये आप अच्छा खासा पैसे कम सकते है. 
ये तो जान लिया कि  google adsense क्या है तो चलिए जानते है कि आखिर  google adsense को पैसा kaun देता है ।
Google Adsense ko paisa kaun deta hai
आप सोच रहे होंगे कि google हमें पैसे देता है लेकिन  google को पैसे कौन देता है . Actually, google को वो लोग पैसे देता है जिन्हें अपनी company, product, website, business etc का promotion करना होता है मतलब की advertiser company google को पैसे देता है । Google उस पैसे में से 68% commission adsense publisher में बांट(Divide)  देता है और बाकी  o32% commission अपने पास रखता है।
Google हर  type के ads offer करता है . आपको लग भग हर तरह के content  के लिए ads मिल जाएंगे ,आप अपने content के हिसाब से अपने  ब्लॉग /वेबसाइट पर ads show करा सकते है .
आप किसी भी topic वाली  sites पर  adsense advertisement का इस्तेमाल कर सकते है ।
चलिए जानते है कि आखिर  Google adsense काम कैसे करता है ।
AdSense Work Kaise Karta Hai?
Adsense  CPC यानी कि  cost per click  के through काम करता है  यानी  per click ads publisher को commission provide करता है ,आप और details में जानना चाहते है तोह आप हमारी यह वीडियो देख सकते है ।
Adsense se kamaye huye paise kaise milega
अब अगर आप सोच रहे है कि Adsense से कमाए गए पैसे  मुझे कैसे मिलेगा  तो आपकी earning via google wire transfer के जरिये direct आपके  bank account में payment send कर दिया जाता है . Google हर महीने की  21 तारीख को payment send करता है . Adsense से payout करने के लिए  adsense account में minimum $100 earning  balance होना चाहिए ।
I hope aapko pata chal gaya hai ki adsense kya hai aur yeh kaam kaise karta hai agar aapko hamari yeh post pasand aaya toh plz isse Social Medua par share kijiye

SHARE THIS

Author:

Hi Im Sonjoy Lama The Founder Of SabkiMadad.I Share Useful and Helpful Articles With My Readers

0 comments: