Wednesday, 28 January 2018

Saturday, January 27

Internet Se Paise Kaise Kamaye Online Paisa Kamane Ke 10 Tarike

Internet Se Paise Kaise Kamaye, Online Paise Kamane Ke 10 Tarike? Internet Se Paise Kaise Kamaye यह लगभग सभी लोग जानना चाहते है । कोई भी आदमी घर बैठे Internet se Paise Kama सकता है


Online Internet se Paisa kamana कोई Hard Work करना नही है लेकिन ऐसा नही है कि आपको मेहनत करना नही पड़ेगा । ऐसा बिल्कुल भी नही है मेहनत हमे हर जगह करना पड़ता है और सीधा सा मतलब है Work From Home यानिकि बैठे पैसे कमाना जो आपके लिए Best तरीका बन सकता है ।
Blogging, Teaching, Writing, Singing, Data Entry ,Online Marketing ,Music or sell जैसे आप बहुत से काम online कर सकते है। में आपको Recommend करूँगा की आप Article को पूरा Read करिए ताकि आप भी Online Paise Kamane Ke 10 Free Tarike के बारे में जान सको .जिनसे आप Ghar Baithe Online Paise Kama Sakte हो बहुत सारे लोग मुझे यह सवाल पूछते है कि Mai Online Internet Se Paise Kama Sakta Hu?
तो मेरा हमेशा से ही यही जवाब है Yes, आप ऑनलाइन पैसा कमा सकते हो ।
आप Online घर बैठे Internet से पैसे कमा सकते है इसके लिए आपको एक भी रुपया खर्च करना नही पड़ेगा । आज इस Post में आपको में इसी के बारे विस्तार से बताऊंगा कि Internet Se Paise Kaise Kamaye ओर किन तरीको से पैसे कमाए,Internet पर बहुत सी ऐसी Websites होती है जो हमारे साथ धोखा करती है

Internet Se Paise Kaise Kamaye Online Paisa Kamane Ke 10 Tarike

अगर आप भी इंटरनेट से घर बैठे पैसा कमाना चाहते है तो आपको पढ़े लिखे Educated होने की जरूरत नही है, बस आपको Internet की थोड़ी बहुत Basic जानकारी होनी चाहिए । तो चलिए में  आपको ऑनलाइन पैसा कमाने के 10 तरीके के बारे में बताता हूं ।

1) Affiliate Marketing

Affliliate Marketing का मतलब है दुसरो के Product को Sell करके Comission प्राप्त करना । जब आप Online बिकने वाला कोई भी Product को sell करने में मदद करते ह या Sell कर देते है । तो वो Seller आपको कुछ Commission देता है । बड़े बड़े e-commerce कंपनी है जैसे Flipkart, Amazon Affiliate,Ebay इन सभी के Affiliate Program Join करके इनके product को sell करके अच्छा खासा Commision काम सकते है । अगर आप Affiliate Marketing के बारे में और Details में जानना चाहते है तो आप इस पोस्ट को पढिये ।
Affiliate Marketing से पैसा कमाने के लिए आपको कुछ भी Invest करने की जरुरत नही ह । आप सबसे पहले कोई भी Selling e-Commerce Sites जैसे Flipkart और Amazon ,आपको जो पसंद है आप उनके Affiliate Program को Join कीजिये । उनके Affiliate Program में Join करने के बाद आपको हर Product का एक Affiliate link मिलेगा और अगर उस Link से कोई भी User अगर Product खरीदेगा तो, आपको उसकी कुछ Percent के हिसाब से Commission मिलेगा ।
आप ये Link अपने Blog, Youtube Video, Social Media और Email से Share कर सकते हैं
Affiliate Marketing Kya Hai Aur Isse Paise Kaise Kamaye

2.Fiverr
Fiverr Internet Se Paisa Kamane Ka  एक बहुत अच्छा तरीका है जहा पर एक बार register करने के बाद आप अपने Skill को Fiverr में sell कर सकते है । आसान भाषा मे कहु तो Fiverr एक Online बाजार है जहा पर सेवाये बेची ओर खरीदी जाती है लेकिन Fiverr के खास बात यह है कि यह पर सिर्फ जिसकी कीमत $5 से Start होता है मतलब सिर्फ 5$ का होता है । Internet पर हज़ारो लोगो को कुछ न कुछ चाहिए किसी को Facebook पर Like, कोई Video बनवाना चाहता है, तो कोई Photos,कोई Mobile Application बनवाना  चाहता है और कोई Website Design etc. लोग यह सब Fiverr पर जाकर ढूंढते है।
Fiverr पर हर एक Sell को एक Gig कहा जाता है. जब कोई User आपका Gig User आपका Gig खरीदता है, तो उसके बदले आपको $5 मिलते है. पर Fiverr हर Sell का 20% खुद रखके बाकी आपको दे देता है. Fiverr पे काम करना बहुत ही आसान होता है और आप Fiverr Join करके देख सकते है। अगर आपका भी ऐसा कोई Talent है तो आप आज ही आप Fiverr पर Register करिए ।


3.Start Your Own Website

क्या आप Passive Income चाहते है ?
जिसके लिए आपको एक वेबसाइट बनानी होगी । यह पैसे कमाने का एक ऐसा तरीका है जहाँ से आप  सोते हुए भी पैसे कम सकते है ।
अगर आप किसी Topic में Expert है या आप को किसी Topic में Explaination देना या लिखना अच्छा लगता है तो आप उस Topic या Niche पर Website या Blog बनाकर बहुत सारा पैसा कमा सकते है । बस इसके लिए आपको Hard Work के साथ Smart Work भी करना पड़ेगा । Blogging को Online Paisa Kamane का सबसे आसान और Best तरीका माना जाता है  ब्लॉगिंग से पैसा कमाने के लिए आपको ब्लॉग बनाना होगा उसके बाद online advertise dalkar पैसे कमा सकते है। ब्लॉग की Earning उसके Traffic पर Depend करता है ,जैसे Kitne Clicks आये है,CPC कितना है etc.
जैसा कि मैंने पहले भी बताया था कि ब्लॉग की कमाई उसके Topic और आनेवाली Traffic पर निर्भर करती है इसलिये अगर आप Blogging से अच्छे पैसे कमाना चाहते है तो आपको सही टॉपिक का चुनाव करके मेहनत करना होगा । Websites/Blogs Create करने के बहुत सारे वेबसाइट्स है ,जिनसे आप आसानी से Blogg बना सकते हो0। अगर आप ब्लॉगिंग की Field में नए है तो में आपको Recommend करूँगा की शुरुआत में आप Blogger पर Free Blog बनाये ।
Google पर Free में Blog बनाना चाहते हो तो इस Post को जरूर Read करे

4.Make A Android App

Make Mobile App का मतलब है कि आप Mobile App Bana Kar Online पैसा कमा सकते है ,आज की Date में Daily नए नए App आ रहे है । आप भी Mobile Application बनाकर पैसा कमा सकते है । बस आपके पास Programming की Knowledge होनी चाहिए । आप कोई भी Programming सिख कर App बना सकते है और उससे पैसे कमा सकते है और अगर आपको Coding नही आती तो घबरानी की कोई जरूरत नही है Internet पर ऐसी Websites और Application है जिसकी मदद से आप बिना Coding के Application बना सकते है । App बनाने के बाद आपको उसे Playstore Upload करनी है उसके बाद जैसे ही लोग आपकी Apps को Install करेंगे तो App में Ads Show होगा,और अगर उस Ads पर कोई Click करेगा तो आपकी Income होगी ।
में आपको बता देना चाहता हु की PlayStore में App Upload करने का Registration Charge लगभग Rs.1700 लगता है । दोस्तो आपको बस एक बार App बनाकर Upload करना है ,फिर वही App आपको lifetime तक पैसे कमाके देगी ।

5) Be A Author

अगर आप एक अच्छे Writter है या आपको लिखने का शौक है ,आपको लिखना बहुत अच्छा लगता है तो आप Book लिखकर भी पैसा कमा सकते है। Internet पर ऐसी बहुत सी Website है जो हमे Books लिखने का पैसा देती है। तो ऐसे में आप भी Book लिखकर पैसा कम सकते है।
आप अपने द्वारा लिखी गयी किताब को Amazon, Flipkart पर भी Sell कर सकते हो
इसमें आप कोई भी बुक लिख करके amazon kindle Book Store पर Submit कर सकते है और आपको इससे Royality भी मिलेगी और आप पैसा कमा पाओगे । तो दोस्तो आप As a Author के रूप काम करके भी ऑनलाइन पैसे कमा सकते है ।



6) Complete Online Survey

जैसा कि दोस्तो नाम से पता लगता है कि इसमें हमे Survey Complete करना होता है । यह उन लोगो के लिए बहुत अच्छा विकल्प हो सकता है जो घर बैठे पैसे कमाना चाहते है । Online Survey का मतलब होता है जानकारी देना । आपको यहा कुछ Questions पूछे जाएंगे आपको उनका सही Answers देना है । एक Survey में आपको 10-11 सवाल पूछे जाते है अगर आप इन सवालों का सही जवाब देके Survey Complete करते है तो आपको एक Survey Complete करने पर $1 से $5 तक दिया जाता है।
इस काम मे आपको ज़्यादा मेहनत करने की कोई जरूरत नही है आप सिर्फ थोड़ा बहुत English आनी चाहिए क्यों Survey के दौरान जो सवाल पूछे जाते है वो English में होते हैं । यह में आपको कुछ Sites के बारे में बता रहा हु जहा से आप Per Day अच्छे Income कर सकते है ।
● mysurvey .com
● Globaltestmarket .com
● Myview .com
● Toluna .com
● InboxDollars .com

7) Upload Videos On YouTube

जैसा कि दोस्तो आप सब जानते है आज के Date में YouTube कितना Popular है । आज कल लोग Youtube से भी पैसे कमा रहे है ,मेरा हमेशा से ही यह मानना है कि यूट्यूब से हर कोई पैसे कमा सकता है ।चाहे आप एक Business Man हो ,या Student,House Wife या कोई Rerired Person ।
पोस्ट को लम्बा न करते हुए में सीधा Point पे आता हूं  Youtube से पैसे कमाने के लिए आपको Video बनाना पड़ेगा और उससे YouTube मैं Upload करना पड़ेगा । और YouTube के Videos को Monitize करना है । जैसा कि आप जानते है YouTube के नए Rules के अनुसार वही चैनल Monitize होगा जिनके चैनल पर 1,000 Subscribers और 4000 Hours का Watch Time हो। ऐसे में अगर आप इस Criteria को पूरा करते है तो आपके Videos पे Ads Show होंगे । जब आपके वीडियोस को कोई देखता है और उस Video योई जो Add चलते है उस Ads पर अगर कोई Click करता है तो आपको उसके पैसे मिलेंगे ।
इस पोस्ट को भी जरूर पड़े

8.Become a Captcha Solver

अगर आपके पास Free time है तो आप Captcha Solve करके पैसे कमा सकते है ।
यह सबसे Easiest रास्ता है Online पैसा कमाने का । Capcha Solve में आपको Images को अच्छे से Read करना है और Captcha Images में दिए गए Text ,Number को Exact Type करना है । आपको यह बहुत से काम करना होगा अगर आप अच्छी Income करना चाहते है तो आप यह से Daily 1000 captchas solve करके $2 से $3 Per Day Earn कर सकते है ।

9.Domain Trader

मेरी नज़र में Domain Trading ऑनलाइन पैसे कमाने का बहुत Option है । Domain Trading का मतलब है कि Domain खरीदना और बेचना इसको हम High Profit देने वाला Online Business भी कह सकते है ,लेकिन इस काम शुरू करने से पहले आपको कुछ पैसे Invest करने होंगे । में आपको Recommend करूँगा की इस Business को शुरू करने से पहले आपको इसकी सभी Details जान लेनी चाहिए । आप Godaddy and Bigrock या Other किसी Domain Companies से Domain Kharid खरीद सकते है और उसी Domain को Future में High Rates पर किसी जरूरतमंद इंसान को बेच सकते है जो आपके द्वारा ली गयी Domain को खरीदना चाहता है ।
यहा पर आपको एक चीज़ ध्यान में रखनी की जरूरत है वो यह है कि आपको ऐसे Domains खरीदने होंगे जिनका भविष्य में Sell होने के Chances High हो और कोई Company या Person अगर आपसे उस Domain को खरीद सके जब भी किसी कंपनी को उनकी Choice का Domain नही मिल पाता है तो वो फिर उस Domain के Owner से Contact करके Deal करती है । Domain Owner चाहे तो उस Domain को कितनी भी Profit में बेच सकता है ।



10.Sell Photos Online

अगर आप एक अच्छे Photographer है ,या आप बहुत अच्छी Photo Editing कर लेते है तो Online Photography Business आपके लिए Online पैसे कमाने का बहुत अच्छा जरिया बन सकता है । Photography एक Successful Business है जिसकी मदद से एक Photographer भी अच्छी Income Earn कर सकता है । अगर आपकी Photos Best है तो आप उन फोटोज को Easily Online Sell कर सकते है क्योंकि इन फोटोज को Graphic Design के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है ।
इंसमे आप किसी नई चीज की High Quality Images हो जैसे Nature, Places, People, Things,Dishes,Homes etc. & तो आप इसे Online बेच सकते है । ऐसे बड़े बड़े बहुत से वेबसाइट्स है जैसे Shutterstock,Fotolia, ,iStockPhoto,Photobucket जहा पे आप अपने Photos को Submit कर सकते है ।
जब भी कोई Customer को आपके Photos पसंद आएगा और वो अगर खरीदना चाहेगा टॉपमो आपके Fix किये गए Price ओर पैसा दिया जाएगा । आप एक ही Photos बेचके हर बार पैसे कमा सकते है ।

अगर आपको Internet Se Paise Kaise Kamaye, Online Paise Kamane Ke 10 Tarike पोस्ट पसंद आया तो इसे Facebook ,Twitter, Google Plus पर Share जरूर करे ।

0 comment:

Post a Comment

Subscribe Our Newsletter

Connect with us