Wednesday, 28 January 2018

Saturday, October 28

Hardik Pandya Biography In Hindi | हार्दिक पांड्या की सफलता की कहानी

Hardik Pandya Biography in Hindi क्रिकेट की दुनियाँ में नया उभरता सितारा जाने विस्तार से कौन हैं
नमस्कार दोस्तो,आज के इस Post में हम India के जबरदस्त Bowler और धुँवादर Batting करने वाले Batsman Hardik Pandya के Biography के बारे में जानेंगे । Hardik Pandya ने हाल ही में हुए Champion Trophy में अपनी धुँवाधार पारी खेलके सभी के दिलो में अपनी जगह बना ली है Hardik Pandya को हम सभी Pandat Pandya के नाम से भी जानते है ।
आज के इस Post मे में आपको Hardik Pandya के ज़िन्दगी का सफर के बारे में बताऊंगा ।


Hardik Pandya Biography In Hindi
Hardik Pandya का जन्म11 Oct 1993 ko Surat के एक  Middle Class परिवार में  हुआ था उनके पिता   himangshu pandya का अपने   car finance का  business था और जब  aur jab hardik 5 साल के हुये तो उनके पिता Himangshu Pandya ने अपना Business बंद कर दिया उन्होंने सोचा कि उनके बच्चो का भविष्य इस पर टिका है इसलिए वो बड़ोदरा में Shift हो गए । Hardik Pandya ने अपनी apni schooling M K high school से की जहा वो खूब Cricket खेला करते थे फिर  Hardik Pandya अपने भाई  Krunal Pandya के साथ KIRANMORE cricket academy में  Join कर ली । Hardik को हमेशा से ही एक पक्का दोस्त रहा है और वो है उनके भाई  Krunal Pandya । Krunal का कहना है कि  Hardik अकेले ही मैच जीता दिया करते थे फिर धीरे धीरे उनके अच्छे  Cricket को देखकर उन्हें State Team में Select कर लिया गया , पर उन्हें उस Team से जल्द ही निकाल दिया गया क्योंकि Coach का कहना था कि Hardik की बहुत  Attitude Problem हैं और। Hardik का।कहना था की उन्हें अपने भाव छुपाना पसंद नहीं।

फिर हार्दिक ने 2013 में Baroda Cricket Team  के साथ खेलना शुरू कर दिया और इसके बाद Phir Hardik ने 2013 में Baroda Cricket Team के साथ खेलना शुरू कर दिया और इसके बाद वो मानो Hardik की ज़िंदगी बदलने वाली थी और उन्होंने  2013 की  Syed Mushtak  Ali Trophy को जजीता कर अपना अलग ही मुकाम हासिल कर लिया और उन्होंने 2015 में  Ipl Team के लिए भी Select कर लिया गया । Hardik Pandya ko को Mumbai Indians ने खरीदा और जो कि पहला मैच Chennai Super Kings कर खिलाफ था और इसी मैच में  Hardik ने धुवा दर पारी  खेलते हुए 8 ball में  21 runs भी जड़ दिए और जबरदस्त  3 Catches भी लिए और Hardik को पता भी नही चला और रातो रात उनकी fan Following बढ़ती चली गयी  और Hardik Pandya यही से Mumbai Indians की पहचान बन गए ।

उसी साल Qualifier Clear करने के बाद Sachin Tendulkar ने Hardik को Call करके कहा की में दावे के साथ कह सकता हु की तुम 1 से 2 साल के अंदर India Team के लिए खेलोगे और अगले ही साल 2016 में उन्हें Asia Cup खेलने का मौका मिला और इसी कर बाद Hardik को अपना First T20 खेलने का मौका मिला और Australia के खिलाफ ,जिसमे उन्होंने 2 Wicket लिए जिसमे Chris Lyne जैसे बड़े खिलाड़ी शामिल थे और अगले T20 जो कि Sri Lanka के खिलाफ था उसमें उन्होंने 14 Balls में 27 Runs बनाएं October में  Hardik ने अपना ODI Debut किया New Zealand के खिलाफ इसमें उन्होंने 3 विकेट्स लेकर जीत दर्ज कराई थी .आज की Date में हार्दिक पंड्या  एक Well Known cricketer है । hardik के लिए Virender Sehwag ने कहा हैं कि
" अगर Team में कोई भी नही खेल पाता है तो tention ना ले, hardik अकेले ही match जीताने का दम रखते है ।"
अगर आपको यह पोस्ट पसन्द आया तो इसे शेयर करना न भूले । अगर आप आगे भी ऐसे ही बायोग्राफी पड़ना चाहते है तो हमारा ब्लॉग को Subscribe जरूर कीजिये ।

3 comments:

Subscribe Our Newsletter

Connect with us