Saturday, November 11

Top 4 Whatsapp Ke New Features । 2017




हेल्लो दोस्तो कैसे है आप सब लोग ?
आज के इस पोस्ट में व्हाट्सएप्प के नए फीचर के बारे में बात करने वाला हु जिससे 99% लोग नहीं जानते । अगर आप एक Smartphone User हैं तो दावा किया जा सकता है कि आप दुनिया के सबसे Popular Messaging App मैसेजिंग ऐप Whatsapp Ka इस्तेमाल का जरुर करते होंगे। क्योंकि दोस्तो ये Facebook के बाद ऐसा एक Messaging App  जिससे Playstore से 6 करोड़ बार से ज़्यादा Download किया गया है ।

2017 Whatsapp Ke  New Features

Whatsapp समय-समय पर अपने Users के लिए नए-नए Feature Launch करता रहता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि Whatsapp में आज भी ऐसे बहुत से Feature मौजूद है जिनके बारे में ज्यादातर लोग नहीं जानते।

1.Delete Mistakely Sent Messages

कभी-कभी जल्दबाजी में Mistakely हम गलती से किसी दूसरे व्यक्ति को Message Send कर देते हैं, लेकिन आपको यह जानकर खुसी होगी Whatsapp ने हाल ही में Recall नामक एक नया Feature Launch किया है जिसके जरिए आप गलती से भेजे गए Message को पूरी तरह से Delete कर सकते हैं। और इसकी सबसे खास बात यह हैे कि Delete होने के बाद उस Message को सामने वाला पढ़ भी नही सकता।

2.Tracks Your Friends Location

Whatsapp ने हाल ही में में Live Location Tracker Feature को Add  किया है जिसका इस्तेमाल करके आप किसी भी व्यक्ति की Location का पता लगा सकते हैं। हालाँकि इसके लिए आपको उसके मोबाइल में कुछ Changes करने होंगे।



3.Stylish Font

क्या आप जानते हैं कि व्हाट्सएप ने हाल ही में  अपने Users को स्टाइलिश फॉन्ट में लिखने के लिए एक नया Feature भी Launch किया है । इसकी मदद से आप अलग अलग फॉन्ट में Stylish Messages भेज सकते है । Whatsapp ने ये Feature लगभग 1 साल पहले उपलब्ध कराया था लेकिन इसके प्रयोग के बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं।

4.Group Video Calling

Whatsapp ने हाल ही में अपने Users के लिए Video Calling Feature Add किया है लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप जल्द ही आप Future में Group Video Calling Feature का लाभ उठा पाएंगे।
अगर आप Whatsapp के इन सभी Features का फायदा उठाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको  Whatsapp  Update करना होगा । आप अपने Whatsapp को Playstore से  भी Update कर सकते है ।

आशा करता हु आपको मेरी यह पोस्ट पसंद आयी होगी ।कृपया अपने बहुमूल्यो समय निकाल कर इस पोस्ट को Social Media पर Share जरूर करे । आपका बहुत बहुत धन्यबाद ।

0 comment:

Follow by Email