Wednesday, 28 January 2018

Monday, February 19

Mobile Phone Ko Fast Jaldi Charge Kaise Kare । मोबाइल को जल्दी चार्ज कैसे करे

क्या आप जानना चाहते है Android Mobile Phone Ko Fast Charge Kaise Kare


मोबाइल को जल्दी चार्ज कैसे करे ये सवाल हर एक मोबाइल Users जानना चाहते है । हम सभी जानते है 2-3 घंटे Mobile Phone को लगातार इस्तेमाल करने पर Batttery बहुत जल्द खत्म हो जाता है ओर मोबाइल की बैटरी जल्दी खत्म होना किसी को पसंद नही ।
हम सभी लोग चाहते है कि हमारा मोबाइल कम से कम समय में चार्ज हो जाए लेकिन ऐसा नही होता है ऐसा इसलिए क्योंकि यूजर्स कई ऐसी गलतियाँ करते है जिसकी वजह से Batterry और साथ ही मे मोबाइल भी जल्दी खराब हो जाता है. अगर कुछ बातों ध्यान रखा जाए तो मोबाइल को जल्दी चार्ज कर सकते है। मोबाइल यूजर्स अक्सर बैटरी के जल्दी चार्ज न होने की वजह से परेशान रहते हैं हालाकि अब मोबाइल कंपनीज ऐसे मोबाइल पर ज्यादा ध्यान देरहीं है जो जल्दी चार्ज हो सके और इनकी बैटरी बेकअप भी काफी लम्बा हो ।
Mobile Phone Ko Fast Charge Kaise Kare

वैसे अगर मोबाइल पुराना है तो उसे भी कुछ Tips Follow करके जल्दी Charge कर सकते हैं । जिनसे आप अपने मोबाइल को पहले की तुलना में जल्दी चार्ज कर सकते हैं.अगर आपका स्मार्टफोन Low Battery का शिकार है और फोन चार्ज होने में आपके फोन को भी घंटो समय लगते हैं। तो में आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे टिप्स जो बहुत कम समय में आपके फोन की बैटरी को फुल कर देगा।

Mobile Phone Ko Fast Jaldi Charge Kaise Kareमोबाइल को जल्दी चार्ज कैसे करे

1. Turn On Flight Mode

बैटरी को जल्दी चार्ज करने के लिए सबसे पहले अपने स्मार्टफोन को फ्लाइट मोड पर कर दें। ऐसा करते ही कॉल, इन्टरनेट, GPS समेत तमाम ऐप बंद हो जाएंगे। जिससे आपके फोन की बैटरी घंटो की जगह मिनटों में चार्ज हो जाएगी।

Airplane mode या फिर आप इससे Flight Mode भी कह सकते है यह Feature Almost सभी mobile phones mein में आपको मिल जाएगा आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इसे Enable karne se aapka mobile jaldi charge हो सकता है क्योंकि Flight Mode को Enable करने से आपके सभी Cellular Signals बन्द हो जाएगा और आपका फ़ोन जल्दी चार्ज हो जाएगा ।

2. Switch Off Your Phone

स्मार्टफोन को जल्दी चार्ज करने का ये सबसे आसान तरीका है। फोन को स्विचऑफ करके चार्ज करने से बैटरी जल्दी चार्ज होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि फोन ऑफ होते ही मोबाइल में चल रहे तमाम Backround Apps और Service बंद हो जाएंगे, जोकि फोन को जल्दी चार्ज करने में मदद गर साबित होते हैं।

मैन यह तरीका सिर्फ Smartphone यूज़र्स के लिये नही बल्कि सभी Phones के लिए बताया है आप इसे एक बार जरूर तरय करके देखे आपको Charging Speed में Change जरूर दिखाई देंगे, अगर आप कही जाने चाहते है और अगर ऐसे में आपके पास समय कम है तो आप आपने फ़ोन को Switch Off करके जल्दी चार्ज कर सकते है ।

3. Don’t Use Phone When Charging

मैंने अक्सर देखा है बहुत से लोग फ़ोन को चार्ज करते समय Game खलते रहते है ,या इंटरनेट पर कुछ भी करते रहते है । में आपको बताना चाहता हु यह बिल्कुल गलत आदत है , क्या आप जानते है ऐसे करने से आपका फ़ोन ब्लास्ट भी हो सकता है  इतना ही नही आपका मोबाइल Overheating हो सकता है साथ मे बैटरी Backup भी कम हो सकता है ,में आपको यही कहना चाहूंगा कि Charging के समय कभी भी मोबाइल फ़ोन को इस्तेमाल न करे।


4. Always Use Original Charger

स्मार्टफोन को चार्ज करने से पहले इस बात का ध्यान जरुर दें कि आपके फोन का Charger Original होना चाहिए। ओरिजनल चार्जर से बैटरी तेजी से चार्ज होती है। नकली चार्जर न सिर्फ बैटरी को Slow चार्ज करता है, बल्कि आपका फोन भी खराब कर देता है।

बहुत से लोगो का जब Original Charger खो जाता है या फिर उनका Charger खराब हो जाता है तब वो किंग आने फ़ोन के लिए किसी दूसरे कंपनी का चार्जर इस्तेमाल करने लगते है और उनकी यही गलती Phone की Battery Backup कम कर देती है इसलिए मोबाइल को अगर फ़ास्ट चार्ज करने है तो हमेशा Original Charger का ही Use करे क्योंकि Original Charge हमेशा आपके Phone को ध्यान में रख कर बनाया जाता है कभी भी अपने फ़ोन जो किसी Chinese या Local Charger से Charge करने की कोशिश न करे क्योंकि यह आपके बैटरी के लिए अच्छा नही होगा ।

I Hope आपको यह पोस्ट Android Mobile Ko Fast Charge Kaise Kare पसन्द आया होगा तो इसे Facebook,Whatsapp,Google + पर Share जरूर करे ।

0 comment:

Post a Comment

Subscribe Our Newsletter

Connect with us