Wednesday, 28 January 2018

Tuesday, April 24

Google AdSense Account Approved Kaise Karein 10 Aasan Tarike

Google AdSense Account Approved Kaise Karein 10 Aasan Tarike

हेलो दोस्तो कैसे है आप सब ?
आज में बात करने वाला हु गूगल एडसेंस के बारे में अगर आपके पास एक वेबसाइट है जिस पर रोज अच्छे खासे ट्रैफिक आता हो तो आप अपने उस ब्लॉग को गूगल एडसेंस से Monitise करके अच्छे पैसे कमा सकते है ।

Google adsense approved karne ke 10 tarike

Quick AdSense Approval Ke Liye in Tips Ko Follow Kariye :-

बहुत से नए ब्लोग्गेर्स को Adsense account approved कराना में बहुत मुश्किल होती है ,लेकिन मेरा यकीन मानिए यह इतना मुश्किल नही है जितना कि हम सोचते है । अगर आप कुछ छोटे छोटे Points को ध्यान में रखके गूगल एडसेंस Policy के हिसाब से ब्लॉग बनाते है तो मेरा यकीन मानिए आपको Adsense Approval जल्द से जल्द मिलेगा .

ऐसा में आपको इसलिए बता रहा हु क्योंकि मैंने यही तरीका को Follow करके अपना Adsense Approve करवाया था । मुझे अभी भी याद है जब मैंने पहली बार एडसेंस के लिए Apply किया था तब मुझे 2 दिन के अंदर ही Approval मिल गया था ,और मैंने जब दूसरी बार Apply किया था तब सिर्फ 12 Hours में मेरा एडसेंस एकाउंट Approved हो गया था ।

AdSense Account Approved Kaise Kare 2018 Tips & Trick

1# Write High Quality Blog Post

Blog में Adsense Approved करने के लिए आपको अपने ब्लॉग पर 10-15 High Quality Publish करने चाहिए, जो एक दम Unique हो । याद रखिये की ब्लॉग में Minimum Blog 25-30 Posts होना चाहिए ,इससे Trust बढ़ता है जो आपके एडसेंस Review कर रहे होते है यानिकि Adsense Reviewer ।

Adult Materials,Copied Article,Hacking or Cracking,Drugs,Illegal Stuff,Malware,Cracking याद रखिये की एडसेंस इन पर Approval नही देता .क्योंकि ये Adsense के Policy के खिलाफ है ।

याद रहे इन Topic पर आप एडसेंस Approve नही करा सकते ।

#2. Article Length -

हर Article / Post की लंबाई लगभग 500 Words से ज़्यादा होनी चाहिए । Long Posts की Ranking ज़्यादा अच्छी और जल्दी होती है .
अगर इससे ज़्यादा Words की है तो कोई Problem नही हैं । इसका मतलब यह नही है कि आप Lenghty Post लिखिए मगर Content की Quality पर भी ध्यान दीजिये ।


#3. User Friendly Design

आपका Blog का Design User-Friendly होना चाहिए. इसका मतलब वो Mobile-Friendly होने के साथ साथ उसमे Easy Navigation होना चाहिए, जिसके जरिये कोई भी Visitor आपकी Blog को आसानी से पढ़ सकता है और जिस Page में चाहे जा सकता है फालतू के Widgets, Images ना लगाये. इससे आपकी ब्लॉग के Design में फर्क पड़ता है और उसके साथ ही साथ आपकी Site की Loading Speed भी बढ़ जाता है, जो के आपके ब्लॉग के लिए बिल्कुल भी ठीक नहिं है.

#4. Blog Language -

एडसेंस के लिए Apply करने से पहले यह जान ले की Adsense कौन कौन सी भाषा Support करता है । आपकी ब्लॉग की भाषा Adsense AdSense Support होनी चाहिए .अगर आप अपनी Blogger पर ऐसी भाषा Use करते हो जो AdSense Support न करता हो तो आपका AdSense Approved नही हो सकता ।

#5 . Dont Use Copyright Image

Ads Approve कराने के लिए image का भी बहुत बड़ा हाथ होता है है . तो आईए जरा नजर डालते है की केसी Image Use करनी चाहिए और किन बातों का ध्यान रखना चाहिए .Image में हमेशा Alt Tags का इस्तेमाल करे  क्योंकि Google Image Read नही करता वो Alt Tag के जरिए आपकी ब्लॉग की सभी Image को Read करता है , कभी भी दूसरे की Images का इस्तेमाल न करे क्योंकि Image Copyright का खतरा बना रहता है आप अपनी खुद कि बनी हुई Image Use करे ।


#6. Use a Custom Domain

अगर आपका ब्लॉग Blogger (Blogspot) Platform पर है तो आप एक Domain खरीद लीजिये । अपने Site को Adsense के लिए Apply करने से पहले एक Custom Domain जरूर लगा ले । वरना आप Non Hosted Adsense के लिए Apply नही कर पाएंगे ।

अगर आप चाहते है की आपका AdSense Account आसानी से Fully Approve हो तो आपको अपने ब्लॉग में एक Custom Domain Add करना होगा । आपको Godaddy ,Bigrock कही से भी एक से एक Domain सबसे Cheapest Price में मिल जाएगा ।

#7. Add Important Pages

Blog बनाने के बाद आपको अपने ब्लॉग पर कुछ जरूरी pages जैसे About Us,Contact Us,Privacy Policy, Disclaimer Create करना होगा । क्योंकि एडसेंस Apply करने से पहले ये सब आपके बब्लॉग पर होनी चाहिए ।

इसलिए एडसेंस के लिए Apply करने से पहले इन Pages को जरूर बना ले ताकि इससे dSense Reviewers को लगेगा कि आप अपने Readers / Viewers की Care करते है ।

#8. Dont Copy Other Blog Post

कभी भी दूसरों के Blog से Content Copy न करे ऐसा करने से आपका एडसेंस एकाउंट Approved तो दूर की बात है,अगर Approved Account भी है ना तो Suspend या Disable हो सकता है ।

पैसा कमाने का कोई Short Cut रास्ता नही है पैसे कमाने के लिए मेहनत लगती है .अब ये तो नही हों सकता है ना कि आप दूसरों के द्वारा लिखी हुई पोस्ट को अपने ब्लॉग में डालके Ads लगा कर पैसा कमाओ .आसान भाषा में कहु तो Copy Post करने वाले ब्लॉग पर Adsense कभी Approval नही देता ।

#9. Remove Other Ad Network

अगर आप पहले से अपने Blog पर दूसरे Affiliate या अन्य Advertisement Company के Ad लगाया है तो इससे तुरंत Remove करे ।

ये पक्का कर ले कि जब भी आप Adsense के लिए Apply करें ,उस वक़्त आप किसी दूसरे Ad-Network को use नही कर रहे है ।


#10. Drive Traffic

Traffic एक बहुत ही जरूरी चीज है adsense के लिए अगर आपकी साईट पर adsense है और traffic नही है तो adsense का भी फिर कोई फायदा नही है|  क्योंकि Traffic की वजह से ही हमारे Earning होती है । आपके Blog पर थोड़े बहुत organic traffic होना चाहिए जैसे कि Google, Bing, Yahoo और भी दूसरे Search Engine से आये हुए। Adsense Policy में ऐसे कोई Trafffic की सीमा नही दी गयी है जैसे की इतना होने पर ही आपका Adsense Approve होगा । हालाकि हम एक अंदाज़ा लगा सकते है 50 से 100 के आस पास ।

बहुत से नए ब्लॉगर को लगता है कि Adsense Account Approved करने का कोई Trick है ,कोई adsense Approval Trick है .मुझे अक्सर कुछ ब्लॉगर ऐसी Tricks मांगते है तब में उन्हें एक ही बात कहता हूं कि एडसेंस अकॉउंट Approved कराने की कोई ट्रिक नही है ।

Final Words -  तो दोस्तों यह था कुछ Point जिससे आप google adsense account approved kar सकते है अगर आपको मेरी यह पोस्ट पसंद आया तो इससे अपने दोस्तों के साथ social media par share जरुर करे ।।

आपको अपने Adsense ke के लिए बहुत बहुत शुभकामना।  आप हमेशा खुसी खुशी ब्लॉगिंग करते रहो । Happy Blogging

4 comments:

  1. Thanks For Giving Such a great tips But my question is can i get with .blogspot domain

    Pls replay and check my site

    ReplyDelete
    Replies
    1. i cant say ..you can apply for adsense. if your bl9g is eligible for adsense you will get approval ..but the chances are very low

      Delete

Follow by Email

Subscribe

Connect with us