Wednesday, 28 January 2018

Wednesday, April 11

RealShit Success Story in Hindi | India’s Best Viners

RealShit Success Story in Hindi | India’s Best Viners

" Dare Hai Gym Kare Hai"
ऐसे ही Dialogues की वजह से मसहूर RealShit ग्रुप अपने वीडियो से आज हमारे देश को खूब हँसा रहा है । इस ग्रुप की सफलता के पीछे दिल्ली के 3 लड़के Piyush Gurjar,Deepak Chauhan और Shubham Gandhi की मेहनत है ।


इनकी Vines आज पूरे देश में लोकप्रियहै और इन्होंने हाल ही में अपने Facebook Page में 2 मिलियन Likes Cross कर लिया है इस आर्टिकल में हम Realshit YouTube Channel के पूरे सफर के बारे में जानेंगे ।

RealShit Success Story in Hindi | India’s Best Viners

यह सब शुरू हुआ 2005 में जब Piyush ,Deepak और Shubham की दोस्ती हुई ,यह तीनों आगे चलकर Best Friends बन गए ये तीनों ही हमेशा से वो बच्चे रहे है जो Class में खूब हसी मजाक कर सभी को हँसाते थे म दुसरो को हँसाने में इन्हें बेहद मजा आता था । Schooling के बाद Deepak ने Amity University और Piyush और Shubham ने Delhi University Join कर ली ,College में आने के बाद तीनों एक दूसरे से थोड़ा दूर हुए और उनका मिलना भी कम हो गया और जब उनकी कॉलेज की Vacation Start होती थी तब उन तीनों को एक दूसरे से मिलने का मौका मिल जाता था । छुट्टियों में वो तीनो साथ मे रहकर खुद मस्ती करते थे 

पूरे दिन Xbox और Playstation पे FIFA खेलते थे जब ऐसा बहुत समय तक चलता रहा टैब उन्हें एहसास हुआ कि वो किस तरह अपने समय को Games खेलकर बर्बाद कर रहे है म तो उन्होंने अपने छुट्टियों में कुछ अच्छा और Productive करने का सोचा उन्ही दिनों में उन्होंने यूट्यूब पे एक Foreigner की Vine वीडियो देखी जो उन्हें बहुत ही अच्छा लगा ,तो बस उन्होंने भी अपना शौक पूरा करने के लिए एक Vine वीडियो बनाने का सोचा उन्होंने इसके लिए कुछ ज़्यादा Planning नही की थी ,न ही इसके लिए ज़्यादा Serious थे क्योंकि रोज तो Games खेलते ही थे तो अब उन्होंने थोड़ा Change एक Vine वीडियो बनाने को सोचा ,उस समय उनके पास कोई Camera नही था । तो उन्होंने अपने लैपटॉप के Webcam से ही अपनि पहली वीडियो बना दी जिसका नाम था " Exams Funny " यह वीडियो उन्होंने कही भी अपलोड नही की पर इन्हें यह वीडियो बनाने में मजा बहुत आया । तो इन्होंने फिर से एक वीडियो बनाई जिससे बनाने में भी इन्हें खूब मजा आया एक एक करके इन्होंने करीब 10 वीडियोस बना दी और अब इन्होंने कैमरा भी Arrange कर लिया ।

Finally इन्होंने अपनी पहली वीडियो YouTube पर उपलोड की जिसका नाम था ' How Boyfriends Fake ' और कुछ दिनों के बाद इन्होंने FB पर भी एक Page बनाया जिसका नाम इन्होंने Realshit रखा । और इसपे भी वीडियो Upload करते रहे ।इसके बाद इन्होंने YouTube और फेसबुक दोनो ही Platform पर वीडियोस अपलोड करना शुरू कर दिया और यह तीनों वीडियो के मामले में अब थोड़ा Serious भी हो गए थे और अब वो ज़्यादा से ज़्यादा टाइम Videos जो देने लगे ।

आज के समय मे RealSHIT के Facebook Page में 2.2 M से ज़्यादा Likes है

About RealSHIT YouTube Channel

Upload Videos-131
Subscribers-14,42,318 (March 20, 2018)
Total Channel Views-14,56,24,957
Channel Type- Comedy
Channel Created- 29th June, 2015

इन्होंने अपने Content से लेकर Editing सब कुछ Improve करना शुरू कर दिया । पूरा दिन इन्हें Laptop इस्तेमाल करते हुए इनकी Family ने आपत्ति जताई कि तुम ऐसा भी क्या करते हो तो इन्होंने अपने घर वालो को समझाया कि हम Facebook और YouTube ओआर Videos बनाकर डालते है उस वक़्त उ के घर वाले उनसे बहुत नाराज हुए । क्योंकि ये एक ऐसा Career लेकर चल रहे थे जिसके जिसके अंदर कोई Stability नही थी ।उस समय Vines का Trend भी India में ज़्यादा Popular नही था । पर धीरे धीरे इनके अच्छे काम की वजह से इन्हें Audeince का सपोर्ट मिलता गया ।और इनके काम की भी तारीफ होने लगी कुछ समय बाद इनकी टर्निंग भी भी शुरू हो गया ।उनकी उन्नति को देखकर अब उनके Parents भी उन्हें Supports करते है। इसके बाद से वो हर Wednesday को वो एक नया वीडियो अपलोड करते है । देखते ही देखते वो India Ke Best Viner बन गए ।

इनके लिए में अंत मे यही कहना चाहूंगा की
अतरंगी इनकी यारी है ,तभी तो इनकी Videos सबसे प्यारी है ।

दोस्तों अगर आपको RealSHIT YouTube Channel Success Story पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करना ।

0 comment:

Post a Comment

Subscribe Our Newsletter

Connect with us