Wednesday, 28 January 2018

Saturday, May 19

Harsh Beniwal Biography in Hindi | Success Story of Harsh Beniwal |

जेब मे रख कॅश है ,अपनी पूरी ऐश है ।


ऐसे ही डायलाग से Famous हुए Instagram के Popular Viner Harsh Beniwal ने आज अपने टैलेंट को पूरे देश तक पहुचाया है और अपने Fans को खूब हंसाया है।

हर्ष को बचपन से ही एक्टिंग और डांसिंग बहुत पसंद था और उन्होंने अपने इस Passion को Follow करते हुए अपने Fans के दिल मे एक अलग ही जगह बना ली है ।

Harsh Beniwal Biography in Hindi | Success Story of Harsh Beniwal |

Harsh Beniwal Biography in Hindi | Success Story of Harsh Beniwal 


उनकी कहानी कुछ इस तरह शुरू होती है Harsh Beniwal का जन्म 13 February 1996 को Pitampura,New Delhi में हुआ था । Harsh ने अपनी Schooling Maharaja Agerson School से की बचपन से ही Harsh पढ़ाई में बेहतर रहे है और क्लास में वे वो बच्चे रहे है जो खूब हसी मजाक करके दुसरो बच्चो को हँसते है । हर्ष को डांस करना बहुत पसंद था इसलिए वो अपने 12th Class में Dance के लिए बहुत Famous थे Schooling करने के बाद उन्होंने Aurobindo College में Admission ले लिया और B.CA की पढ़ाई चालू की फिर एक ऐसा समय आया जब लोगों के ऊपर Dubsmash का बहुत  ज़्यादा क्रेज़ था तो Harsh ने भी अपना पहला वीडियो Dubsmash के जरिये बनाया और Instagram पर अपलोड कर दिया और लेकिन हर्ष को कुछ खास Response नही मिला । Harsh को पहले से ही कुछ करना था इसलिए उन्होंने अपना पूरा ध्यान Vines बनाने में लगा दिया लेकिन अभी भी उनको उतना अच्छा जवाब नही मिल रहा था और उनके दोस्त भी उनको हर बात पर Critice करते थे । उनके दोस्त हर्ष को यही बोला करते थे कि तू यह सब क्या कर रहा है ,अपने पढ़ाई पे ध्यान दे इन सबसे कुछ नही होने वाला ।


Harsh को यह समझ नही आ रहा था कि आखिर वो क्या करे एक तरफ उनकी पढ़ाई और एक तरफ उनका Passion था । उसी बीच उन्होंने एक बार अपनी Mom से पूछा कि आखिर वो करे तो क्या करे , तब उनकी माँ ने उनसे कहा था कि ,आप वही करो जिस काम मे आपका Interest हो,और उसी काम मे ध्यान दो ,हम आपको हमेशा Support करेंगे ।

      ✦ RealShit Success Story in Hindi | India’s Best Viners

      ✦ Elvish Yadav Biography in Hindi | Success Story of Elvish Yadav in Hindi |

उनकी Family इतनी Supportive है कि शुरुआती टाइम में उनकी माँ ने कैमरा भी Handle किया है । अब हर्ष को अपने वीडियोस और मेहनत करना था ताकि वीडियोस को अच्छी Quality मिल सके इसलिए इन्होंने 2nd Year में College Drop कर लिया और धीरे धीरे उनका Videos पर अच्छे Views आने लगे फिर कुछ समय बाद उनका Instagram Account भी Verified हो गया उसके बाद Harsh ने कभी पीछे मुड़कर नही देखा उनका Famous Dialogue है ,

"जैब में रखा कॅश है ,अपनी पूरी ऐश है "

आज यह डायलाग हर एक भारतीय के जुबान पर है जो YouTube में वीडियोस देखते है ।आज लगभक हर ग्रुप में उनको पसंद किया जाता है Social Media आर उनकी Popularity बहुत ज़्यादा है । जहा लोग एक बार आने काम पर Fail हो जाने के बाद हार मान जाते है वही हर्ष Beniwal ने बताया कि कभी किसी की मत सुनो ,अपने Passion को फॉलो करो और अपना Content डालते रहो आपको Response जरूर मिलेगा । आज हर्ष के इंस्टाकग्राम पर 1.5 Million से भी ज़्यादा फॉलोवर्स है और यूटीबे पर 3.2 मिलियन से भी ज़्यादा सब्सक्राइबर है ।


About Harsh Beniwal YouTube Channel

Uploaded Videos - 114

Subscribers - 32,17,809 (May 19, 2018)

Total Channel Views - 21,75,81,018

Channel Type - Comedy

Channel Created -Apr 6, 2015

दोस्तो अंत मे यही कहना चाहूंगा कि अगर आप दिल से अपने Passion को Follow करोगे तो आपको कामयाबी जरूर मिलेगी ।

अगर आप भी Harsh Beniwal की Videos देखते है तो आपको Harsh Beniwal Biography In Hindi जरूर पसंद आया होगा ,अपना कीमती समय निकालकर इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ Share जरूर करे ।

0 comment:

Post a Comment

Follow by Email

Subscribe Our Newsletter

Connect with us