Wednesday, 28 January 2018

Monday, July 16

UC News Me Index Point Kya Hai? Index Point Kaise Badhaye?

हेलो दोस्तो कैसे है आप सभी लोग आज में आपको बताऊंगा की Uc News Index point क्या है और क्यों जरूरी है । अगर आप Uc News पर काम करते है तो आपको यह जानना बहुत जरूरी है. अगर आप Index Point के बारे में नही जानते तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़िए आपको सब समझ मे आ जायेगा।

Index Point जितना ज्यादा होगा आपका आर्टिकल उतना ही ज़्यादा Recommendation में चला जाएगा और आपको इससे Extra Views के साथ साथ Revenue भी मिलेगा।

UC News Me Index Point Kya Hai? Ise Kaise Badhaye?

Index Point Kya Hai ?

आप UC News पर कितना Professional तरीके से Regular Original Article / Content लिखते है ,जिस पर अच्छे Views मिलता है । उससे UC News Points के आधार पर Calculate किया जाता है ,जिससे हम Index Point कहते है।

अगर आसान भाषा मे कहु तो UC News आपके द्वारा लिखा गया Quality Content या आपके काम को एक Award के रूप में कुछ Point देता है । इस System को हम Index Point के रूप में Calculate करते है । इस System को UC News ने August 2017 को शुरू किया था ।

Types Of Bloggers In UC News

UC News के System के ऊपर Base करके Bloggers को चार भागों में भगाया गया है।

1. Bronze Blogger - सबसे पहला है Bronze Bloggers ,यह वो ब्लोग्गेर्स होते है जिनका Index Points 0-49.9 के बीच मे होता है। इस Category में Basic Partner भी होते है ,जिनके Index Points 0-19  होता है।

2. Silver Blogger – जिन भी ब्लॉगर्स का Index Point 50-64.9 के बीच मे होता है वो ब्लॉगर इस Category में आता है । इस Category में जितने भी ब्लोग्गेर्स है उन्हें Award के रूप में Additional Views भी मिलता है । फिलहाल में भी इसी Category में आता है । बहुत जल्द Gold Blogger बनने वाला हु ।

3. Gold Blogger – जिन ब्लोग्गेर्स के Index Point 65-79.9 के बीच में है उस तरह के ब्लोग्गेर्स को UC News Award के रूप में कई Additional Views और Extra Revenue देता है । जिसे Gold Blogger को बगत फायदा होता है।

4. Diamond Blogger – आखिरी में आता है डायमंड ब्लॉगर । 80-100 से लेकर 100 Index Points वाले Bloggers को Diamond Bloggers कहा जाता है। जिस तरह से Gold Blogger को Additional Views और Revenue मिलता था ठीक उसी तरह Diamond Bloggers को भी मिलता है ।

Also Read -
Index Point Kaise Work Karta Hai?

UC News Index Point के जरिये अपने We Media प्लेटफार्म की कंटेंट क्वालिटी को Improve कराना चाहता है । इसलिए Index Point को इस मे लाया गया है।

जिससे Grade System भी कहा जाता है । UC News पे कंटेंट लिखने वाले सभी ब्लॉगर के इंडेंस पॉइंट इन Factors पर Depend करता है  । और इसी Base पर Index Point Count किया जाता है।

1. Professionalism

किसी दूसरे ब्लॉग या वेबसाइट पे लिखी हुई आर्टिकल आपको नही डालना है,आपका कंटेंट Original होना चाहिए , इसमे आपको वो सब करना होगा जो आपको Professional बनाते हो । उसी तरह आपको भी अपने आर्टिकल्स को Professional बनाना होगा । हमेशा आर्टिकल एक ही Category में लिखने की कोशिश करे ऐसा करने से आपका Professionalism Decreased होगा ।

◆ Be original -
◆ Stick to registered category

2. Influence

अपने चैनल को Attractive बनाये ,चैनल के नाम, Description अच्छे से लिखे ,हमेशा अच्छा Content ही लिखे जिससे आपको ज़्यादा ज़्यादा से Views मिलेंगे ,फॉलोवर्स निलेंगे और आपका आर्टिकल को ज़्यादा से ज़्यादा Recommendation मिलेगा ,जिससे आपको और भी Extra views मिलेंगे । हमेशा Hot Topic यानी कि Trending Topic पर पोस्ट लिखे जिससे आपको Popularity मिलेगी।

◆ More Views, more followers, higher influence
◆ Hot topics related bring popularity

3. Activeness

Activeness का मतलब होता है सक्रिय । अगर आप UC News पर Activeness बनाये रखना चाहते है तो आपको Regular कम से कम 1 से 2 पोस्ट Published करना होगा। जिससे आपका Activeness बना रहे ।

◆  Post daily
◆ Increase Articles Post

4. Quality

अगर आप Uc News पे Quality को बढ़ाना चाहते है तो आप Old और Cheap आर्टिकल्स को Publish नही करना है ।आप हमेशा New High Quality और Fresh कंटेंट को Publish कीजिये कभी भी Fake News को Publish मत करे
जब भी आप आर्टिकल लिखेंगे अपने पोस्ट के Paragraph को छोटा बनाये रखे जिससे आपके Readers को Read करने में आसानी हो ।

◆ Say No to old and cheap articles
◆ Embrace fresh and high-quality articles

5. Interactiveness

अपने Readers का कमेंट पढ़े उनका Reply करे ,अपने Viewers से हमेशा। Interact करने की कोशिश करे ,ऐसा करने से आपका Interactiveness Point जरूर Increase होगा

◆ Interact with users
◆ Read, react & reply to comments

Index Point Kaise Badhaye ? How To Increase Index Point In UC News

जैसा की ऊपर मेने आपको बताया कि Index Point Influence, Professionalism, Activeness, Originality के आधार पर Determine किया जाता है। इसीलिए अगर आप Index Point को बढ़ाना चाहते है तो सबसे पहले आपको इन चारों Factors को बढ़ाना होगा ,मतलब की इन चारों पे आपको Focus करना होगा 

दोस्तों अगर आप As a Content Writer UC News से अच्छा खासा पैसा कमाना चाहते है टहल आपको रोजाना मेहनत करना होगा ,आपको हर रोज अच्छी Quality के आर्टिकल्स Publish करने होंगे, हमेशा एक ही Category को चुने और उसी में पोस्ट लिखने की कोशिश करे ,उससे आपको और भी ज़्यादा Additional Views और Revenue मिलेगा ।

में उम्मीद करता हु Uc News से सम्बंधित आपके सभी Doubts Clear हो गए होंगे जैसे कि Index Point Kya Hai, Index Point Kaise Kaam Karta Hai,Index Point Kaise Badhaye.
अगर आपको हमारे लेख पसंद आया तो इससे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करना ।

1 comment:

Follow by Email

Subscribe

Connect with us