Thursday, October 4

Blogger Blog Ko Permanently Delete Kaise Kare Puri Jankari Hindi Me

दोस्तो अगर आपने ब्लॉगर पर ब्लॉग बनाया है और आप उसको Blogger Blog को Delete करना चाहते है तो इस पोस्ट को पूरा Read करिये  में आपको Step by Step बताऊंगा की आप कैसे Blog को Delete कर सकते है (Blog Kaise Delete Karte Hai)

Blogger Blog Ko Permanently Delete Kaise Kare Puri Jankari Hindi Me

जैसा कि आप जानते है ब्लॉगर पर हम बिना इन्वेस्टमेंट के ब्लॉगिंग कर सकते है ,जिसके लिए हमे एक भी पैसे देने की जरूरत नही है और साथ ही Blogger पर Blog बनाने पर हमें फ्री होस्टिंग भी मिलती है। ब्लॉगर पर ब्लॉग बनाकर और उससे एडसेंस से कनेक्ट करके भी आप पैसा कमा सकते है।

Blogspot Blog Ko Delete Kaise Kare Puri Jankari

ब्लॉग Delete करने का बहुत सारा Reason हो सकता है,जैसे कि कम ट्रैफिक आना ,ब्लॉगिंग में इंटरेस्ट न होना,ब्लॉग का URL गलत होना,पैसे की कमी,या फिर कई बार हम कुछ Experiment करने के लिए भी कुछ Extra ब्लॉग बनाते है इत्यादि,तो चलिए जानते है कि आखिर हम अपने Blog को Delete कैसे कर सकते है।

Step 1 -  सबसे पहले आप Blogger.com पर जाकर अपने Account को Login कर लीजिए।



Step 2 - अब आप उस ब्लॉग को Open कर लिनिये जिस भी Blog जो आप Permanently Delete करना करना चाहते है।



Step 3 - अब आ Settings में क्लिक करके Other Option पर चले जाइये (Settings>Other)


Step 4 - अब आप सामने एक Window Open होगा जहा पर आपको Delete का Option मिलेगा।


अगर आ ब्लॉग को डिलीट करने से पहले ब्लॉग को कॉपी करना या डाउनलोड करना चाहते है तो आप Download Blog के Option पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते है। ब्लॉग को डाउनलोड करने के बाद Delete This Blog पर क्लिक कर दीजिये।

आशा करता हु दोस्तो आप जान गए होंगे कि आखिर हम अपने Blog को Permanently Delete कैसे कर सकते है। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे।

0 comment:

Follow by Email