Saturday, October 20

YouTube को Adsense Account सेे कैसे Connect करे | SabkiMadad



हम सब जानते है YouTube दुनिया की सबसे बड़ी Video Streaming Platform है। जहां पर हम वीडियो अपलोड करके पैसा कमा सकते है। और यह ऑनलाइन पैसा कमाने का सबसे आसान तरीका है। बस आपको करना क्या होगा ,कुछ Videos बनाना होगा और YouTube पे Upload करना होगा। यहा तक तो ठीक है ,यह करना बहुत आसान है और हम सब आसानी से कर सकते है,लेकिन जब बारी आती है Adsense Account को YouTube Account से Link करने की तो हम सब नही जानते को आखिर Adsense को YouTube से कैसे जोड़े।
YouTube को Adsense Account सेे कैसे Connect करे | SabkiMadad
अगर आप नही जानते की YouTube पर Account कैसे बनाते है तो आप इस Post को पढ़ सकते है। इस पोस्ट में में आपको अपने YouTube Channel को Monetize कैसे करते है या Adsense को YouTube से Connect कैसे करते है इस बारे बताऊंगा। आप इस Post को Follow करके अपने YouTube चैनल को Adsense से Monetize कर सकते है।
YouTube को Adsense Account सेे कैसे Connect करे

पहले के मुकाबले अब YouTube में बहुत सारे बदलाव हो गए है,पहले हम सीधा Video अपलोड करके पैसा कमा सकते थे,लेकिन अब ऐसा नही है। YouTube के Policy में बहुत सारे Changes आ गया है।
Step 1 - सबसे पहले आप अपनी Gmail ID से YouTube.com पर Login कर लीजिए।
Step 2 - अब आपको कुछ इस तरह का interface देखने को मिलेगा ,अब यहा से Video Manager पर Click कीजिये।
Step 3 - Now, आपको Monetization को Enable करना है, अब आप Enable के Option पर क्लिक कीजिए।
Step 4 - Adsense के लिए Apply करने से पहले आपको YouTube Partner Program के Terms and Policy's को Accept करना होगा, Now आप Start Button पर Click कीजिय
Step 5 - आपको यह पर YouTube Partner के Terms के Conditions को Accept करना होगा,उसके लिए आप I Accept पर दबाइये।
Step 6 - अब आपको कुछ इस तरह का Screen देखने के मिलेगा,आप नीचे Screenshot देख सकते है। अगर आपके पास पहले से Adsense Account है तो आपको बस Accept Association पर क्लिक करना होगा।अगर आपके पास पहले से Adsense Account नही है तो आपको यह पर नाम और Email डालना होगा।




Step 7 - Now ,आपको Set Preferences पर Click करना होगा।
Step 8 - अब आप यहा से Ads को Choose कर सकते है कि आप किस तरह का Ad अपने वीडियो में दिखाना चाहते है।
Step 9 - Congratulations आपका चैनल Monetize के लिए Ready हो गया है ,जैसे ही आपके चैनल लार 4000 Watch Hours और 1000 Subscribers Complete हो जाएगा तबYouTube की Team आपके चैनल को Review करेगी उसके बाद आपका चैनल Monetize हो जाएगा। अब आप YouTube से पैसे कमा सकते है।
अगर आपके पास पहले से YouTube पर Account नही है तो आपका Adsense Account Hosted Account बन जाएगा। जिस से आप सिर्फ YouTube पर ही Ad दिखा सकते है।


I Hope दोस्तो आप जान गए होंगे आखिर हम YouTube Account को Adsense से Connect कैसे कर सकते है (How to Connect  your YouTube Channel With Adsense Account) ,इस तरह से आप अपने वीडियोस को Monetize करके बहुत सारा पैसा काम सकते हैं
अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते है। ऐसे और भी मजेदार पोस्ट पढ़ने के लिए आप हमारे ब्लॉग को Subscribe भी कर सकते है।

0 comment:

Follow by Email